Advance ASP.NET WebForms

Advance ASP.NET WebForms
Advance ASP.NET with C# in Hindi: ये पुस्‍तक वास्‍तव में Core ASP.NET WebForms in Hindi का Advance Part है, क्‍योंकि ASP.NET WebForms अपने आप में काफी बडा Subject है, जिसके कुछ हिस्‍से तो Core Concepts की तरह Defined हैं और ASP.NET के सभी Versions जैसे कि MVC, Web Pages, आदि सभी के लिए Exactly समान हैं, जबकि कुछ हिस्‍से केवल WebForms के लिए ही उपयोगी हैं।
हालांकि WebForms Pattern से सम्‍बंधित जिन Advance Parts जैसे कि Caching, Security Management, Membership API आदि को हमने इस पुस्‍तक में विस्‍तार से Discuss किया है, उन Concepts काे ASP.NET MVC व ASP.NET Web Pages में भी समान रूप से उपयोग में लेते हुए Performance व Security Related Issues को Handle किया जाता है।
इसलिए यदि आप ASP.NET MVC व ASP.NET Web Pages सीखना चाहते हैं, तब भी ये पुस्‍तक आपके लिए काफी उपयोगी साबित होती है। क्‍योंकि हालांकि ASP.NET के विभिन्‍न Versions Different प्रकार के Web Applications Develop करने के लिए विकसित किए गए हैं, फिर भी ये सभी नए Design Patterns आधारित Frameworks Directly या Indirectly ASP.NET के Core व WebForms से सम्‍बंधित Features पर ही Depend हैं और यदि आप ASP.NET Core व WebForms को ठीक से नहीं समझते, तो आप कभी भी ASP.NET के नए Design Patterns (MVC, Web Pages, etc…) को बेहतर तरीके से नहीं सीख सकते।
अत: यदि आप Advance ASP.NET WebForms in Hindi पुस्‍तक खरीद रहे हैं, तो आपको Core ASP.NET WebForms in Hindi पुस्‍तक भी जरूर खरीदनी चाहिए, क्‍योंकि ये दोनों पुस्‍तकें एक दूसरे पर निर्भर हैं और इन दोनों में से केवल किसी एक पुस्‍तक को पढकर आप Professional Level का WebForms आधारित Complete Web Application Develop नहीं कर सकते।
यदि आप ASP.NET WebForms आधारित Web Application Development Field में अपना Career बनाना चाहते हैं व Long Term Career प्राप्‍त करना चाहते हैं, तो ये पुस्‍तक आपके लिए काफी उपयोगी व जरूरी पुस्‍तक है, जिसे आपको जरूर खरीदना चाहिये। क्‍योंकि इस पुस्‍तक में WebForms के विभिन्‍न Advance Parts को विस्‍तार से Discuss किया गया है, जिनकी जरूरत न केवल एक Database Driven Professional Web Application Develop करने के लिए होती है बल्कि Database-Less Simple Website Develop करने के लिए भी होती है।
यदि आप चाहें तो पुस्‍तक खरीदने से पहले आप इसके कुछ SAMPLE CHAPTERS को DEMO EBOOK के रुप मे Download करके भी पढ सकते हैं, ताकि आप ये जान सकें कि पुस्‍तक कितनी सरल भाषा में लिखी गई है और आप कितनी आसानी से इस पुस्‍तक के माध्‍यम से विभिन्‍न Modern Web Development Concepts को C#.NET Programming Language के माध्‍यम से सीख सकते हैं।
ये पुस्‍तक PDF EBook के रूप में है, इसलिए आप इस पुस्‍तक को न केवल अपने Computer पर पढ सकते हैं, बल्कि आप इस पुस्‍तक को किसी भी ADOBE Reader Supported Mobile Phone, Tablet PC, Netbook, Laptop पर भी पढ सकते हैं और इसमें दिये गए Example Webpages को तुरन्‍त Copy करके अपने Computer पर Installed Visual Studio द्वारा Run करते हुए Webpage का Output अपने Web Browser में देख सकते हैं।
इस पुस्‍तक को PDF EBook के रूप में खरीदने से सम्‍बंधित Detailed Information प्राप्‍त करने के लिए आप How to Buy Webpage को देख सकते हैं जबकि इस पुस्‍तक को PDF EBook के रूप में खरीदने से सम्‍बंधित किसी भी तरह की समस्‍या के समाधान हेतु आप Mobile Number: 097994-55505 पर Call कर सकते हैं, जहां मैं स्‍वयं आपके पुस्‍तक खरीदने से सम्‍बंधित किसी भी तरह के सवाल का जवाब देता हूं अथवा किसी भी तरह के Confusion को Solve करता हूं।
ये पुस्‍तक न केवल आपके Programming Career को एक नई दिशा देने में मदद करती है, बल्कि यदि आप कोई Degree Level Course जैसे कि BCA, PGDCA, MCA, O-Level, A-Level, B-Level आदि भी कर रहे हैं, तो भी आपके लिए काफी उपयोगी साबित होती है और आपके ज्‍यादातर Syllabus को Cover करती है। क्‍योंकि इस पुस्‍तक को ज्‍यादातर Universities के Syllabus को ध्‍यान में रखते हुए ही लिखा गया है।
इस पुस्‍तक की सबसे बडी विशेषता ये है कि ये पुस्‍तक आसानी से समझने योग्‍य हिन्‍दी भाषा में लिखी गई है और हिन्‍दी भाषा के क्लिष्‍ट शब्‍दों का प्रयोग करने के स्‍थान पर इसमें English भाषा के शब्‍दों का प्रयोग ज्‍यादा किया गया है क्‍योंकि Computer Programming में English भाषा के शब्‍द, हिन्‍दी भाषा के शब्‍दों की तुलना में ज्‍यादा आसानी से समझ में आ जाते हैं।
और जैसाकि हम सभी जानते हैं कि हर पुस्‍तक में समय-समय पर नए Content Add होते रहते हैं, जिससे पुस्‍तकों का नया Version आता रहता है। यदि आप इस पुस्‍तक को PDF Format EBook के रूप में खरीदते हैं, तो इस पुस्‍तक के सभी Updated Versions आपको Lifetime Free प्राप्‍त होते हैं, जिनके लिए आपको अलग से कोई Extra Charge कभी भी नहीं देना होता।
यानी इस पुस्‍तक में भविष्‍य में जब भी कोई परिवर्तन किया जाएगा, उस परिवर्तित वर्जन के लिए आपको अलग से कोई Payment नहीं करना होगा, बल्कि हर Updated Version Update होते ही आपको आपके EMail पर Automatically भेज दिया जाएगा, जिसके लिए आपको अलग से Request करने की भी जरूरत नहीं होगी। (Advance ASP.NET with C# in Hindi)

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »

1 comments:

comments
September 24, 2020 at 7:45 AM delete



Are you willing to know who your spouse really is, if your spouse is cheating just contact cybergoldenhacker he is good at hacking into cell phones,changing school grades and many more this great hacker has also worked for me and i got results of spouse whats-app messages,call logs, text messages, viber,kik, Facebook, emails. deleted text messages and many more this hacker is very fast cheap and affordable he has never disappointed me for once contact him if you have any form of hacking problem am sure he will help you THANK YOU.
contact: cybergoldenhacker at gmail dot com

Reply
avatar

please comment your choice game ...